(Date : 09/May/2424)

(Date : 09/May/2424)

संजय कुमार ने प्रारंभिक बचपन देखभाल और शिक्षा के व्यापक लक्ष्योंन को हासिल करने के लिए एक बैठक की अध्यक्षता की | केंद्रीय चर्म अनुसंधान संस्थान ने राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस मनाया | उत्तर पूर्वी क्षेत्र विकास मंत्रालय ने नई दिल्ली के विज्ञान भवन एनेक्सी में आगामी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की तैयारी के रूप मे योग सत्र आयोजित किया | ਵੋਟ ਫ਼ੀਸਦੀ ਵਧਾਉਣ ਲਈ ਅਨੋਖਾ ਉਪਰਾਲਾ | सैंट्रल हल्के के लाजपत नगर में भाजपा उम्मीदीवार सुशील रिंकु के पक्ष में सफल बैठक का हुआ आयोजन |

पटेल अस्पताल के डॉ. अतुल राय शर्मा और उनकी टीम ने 25 वर्षीय पुरुष के घुटने से 1.5 किलो के ट्यूमर का किआ सफल ऑपरेशन






जालंधर (अरोड़ा) :- पटेल अस्पताल जालंधर के हड्डियों एवं जोड़ों के माहिर सर्जन डॉ. अतुल राय शर्मा और उनकी टीम ने एक बार फिर रोगी देखभाल के प्रति चिकित्सा विशेषज्ञता और समर्पण प्रदर्शन दिखाते हुए एक बेमिशाल सर्जिकल उपलब्धि हासिल की। पटेल अस्पताल की ऑर्थोपेडिक्स टीम ने एक 25 वर्षीय पुरुष के घुटने के ट्यूमर एक जटिल सर्जरी की जिसे कई अस्पतालों द्वारा मना कर दिया गया था| इस तरह के जटिल ट्यूमर को आमतौर पर पुनर्निर्माण के बाद व्यापक उच्छेदन की आवश्यकता होती है या यदि आवश्यक हो तो निचले अंग काटने की भी आवश्यकता हो सकती है।

लेकिन डॉ. अतुल राय शर्मा और उनकी टीम ने कौशल और नवीनता के साथ स्थिति का सामना किया, ट्यूमर को सुरक्षित रूप से हटा दिया और मेगा प्रोस्थेसिस का उपयोग करके पूरे अंग का पुनर्निर्माण किया और मरीज सर्जरी के अगले ही दिन छड़ी की सहायता से चलने में सक्षम हो गया। यह उपलब्धि न केवल डॉ. शर्मा और उनकी टीम की असाधारण चिकित्सा कौशल को उजागर करती है, बल्कि मरीजों के लिए हाई स्टैण्डर्ड की देखभाल प्रदान करने और चिकित्सा नवीकरण की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए पटेल अस्पताल की अटूट प्रतिबद्धता को भी प्रदर्शित करती है। मरीज़ को फिर से गतिशीलता प्राप्त करते हुए और दर्द के बोझ के बिना जीवन को अपनाते हुए देखना, मरीज़ों की भलाई के प्रति अस्पताल के समर्पण का एक प्रमाण है।

  • About Us

    Religious and Educational Newspaper of Jalandhar which is owned by Sarv Sanjha Ruhani Mission (Regd.) Jalandhar